Counter

Saturday, December 26, 2009

हिन्दू विचारो रथ यात्रा के प्रथम चरण के प्रमुख पड़ाव


" जो हिन्दू हित की बात करेगा वही बिहार में राज़ करेगा "


2१ जनवरी २०१० हिन्दू रथ यात्रा का शुभारम्भ तथा यात्रा के पड़ाव की जानकारी :
यात्रा का प्रथम पड़ाव - २१ जनवरी २०१० कों उद्घाटन के उपरांत अनुमंडल कार्यालय रक्सौल में जा कर एस डी एम रक्सौल कों सात सूत्रीय मांग का ज्ञापन पीठाधीश जगतगुरु द्वारा
यात्रा का द्वितीय पड़ाव - रामगढ़वा मेन रोड पर आम सभा कों जगतगुरु वामाचार्य तथा पूजनीय चिन्मयानन्द स्वामी द्वारा संबोधन।
यात्रा का तृतीय पड़ाव - सघौली में अध्यक्ष तथा विशिष्ट अतिथि द्वारा जनता कों संबोधन
यात्रा का चतुर्थ पड़ाव - मोतिहारी जिला अधिकारी के समक्ष अध्यक्ष, उद्घाटन कर्ता,सम्मानित तथा विशिष्ट अतिथि द्वारा जनता का संबोधन एवं सात सूत्रीय मांग कों जिला अधिकारी कों सौपना।
यात्रा का पांचवा पड़ाव - अरेराज मठ में रात्रि विश्राम एवं साधू संतों के भंडारे का आयोजन।

२२ जनवरी २०१० हिन्दू विचारो रथ यात्रा का दूसरा दिन और उसकी जानकारी:
यात्रा का प्रथम पड़ाव - सुबह अरेराज मठ में जनता के बीच जगतगुरु वामाचार्य सेवक संजय नाथ का संबोधन। इसमें एन डी ऐ सरकार के हिन्दू विरोधी गतिविधियों का भंडा फोड़ करना तथा आम हिन्दुओं कों यह बताना की यह सरकार हिन्दू विरोधी है।
यात्रा का द्वितीय पड़ाव - पीपराकोठी में आम जनता कों एन डी ऐ सरकार की हिन्दुओं कों गुमराह करने की निति का खुलासा करना।
यात्रा का तृतीय पड़ाव - चकिया में रथ यात्रा समिति का जनता के समक्ष संबोधन।
यात्रा का चतुर्थ पड़ाव - मेहसी में यह यात्रा आर एस एस कों भाजपा का समर्थन न देने की मांग करेगी एवं भाजपा ने किस प्रकार हिन्दुओं का वोट ले कर उन्हें छला है इसका खुलासा करेगी।
यात्रा का पाचवा पड़ाव - मोतीपुर में सभा का संबोधन करते हुए जनता कों बताया जायेगा की इस से अछी पूर्व की सरकार रही है। यदि उन्होंने हिन्दुओं के लिए कुछ नहीं किया तो उन्हें मुस्लिमो की खातिर हिन्दुओं कों नज़र अंदाज़ भी नहीं किया। पर इस सरकार ने तो हिन्दुओं से झूठे वादे कर के मुस्लिमो का समर्थन किया।
यात्रा का छठवा पड़ाव - कांटी में इस बात पर चर्चा की जाएगी की यह सरकार विदेशियों के हाथ बिक चुकी है। इसको सिद्ध करने के लिए किशनगंज में अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय का निर्माण करने की घोषणा जो की मुस्लिम आतंकवादी संगठन का संरक्षण कर्ता है उसका सरकार की तरफ से स्वागत इसकी पुष्टि करता है।
यात्रा का सातवा पड़ाव - मुज्जफरपुर में रात्रि विश्राम एवं साधू संतों के भंडारे का आयोजन।

२३ जनवरी २०१० हिन्दू विचारो रथ यात्रा का तीसरा दिन और उसकी जानकारी:
यात्रा का प्रथम पड़ाव - सुबह मुज्जफरपुर कमिशनर कों सरकार के हिन्दू विरोधी कार्यों की जानकारी देते हुए कमिशनर कों सात सूत्रीय मांग का ज्ञापन देना।
यात्रा का दूसरा पड़ाव - गरौल में जनता के सामने नितीश सरकार के हिन्दू विरोधी गतिविधियों का भंडा फोड़।
यात्रा का तृतीय पड़ाव - भगवानपुर में आम जनता कों यह बताया जायेगा की भाजपा हिन्दुओं की पार्टी नहीं है।
यात्रा का चतुर्थ पड़ाव - सराये (वैशाली डिस्ट्रिक्ट)में जनता के सामने भाजपा के झूठे वादे जैसे की गौ हत्या कों रोकेंगे, हिन्दुओं के धार्मिक मठ मंडलों कों सुरक्षित करेंगे का खुलासा।
यात्रा का पांचवा पड़ाव - हरिपुर ( हाजीपुर) में महा प्रभु की बैठक में रात्रि विश्राम एवं भंडारा।

२४ जनवरी २०१० हिन्दू विचारो रथ यात्रा का चौथा दिन एवं उसकी जानकारी -
यात्रा का प्रथम पड़ाव- सुबह हाजीपुर के जिला अधिकारी के समक्ष हिन्दू विरोधी सरकार का भंडाफोड़ करना तथा जिलाधिकारी कों सात सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन करना एवं आम हिन्दुओं के साथ एक बैठक कर हिन्दू हित के लिए एक नयी पार्टी के निर्माण हेतु विचार विमर्श।
यात्रा का दूसरा पड़ाव - बिहार की राजधानी पटना में विद्यापति भवन में हिन्दू विचारो रथ यात्रा के प्रथम चरण का समापन समारोह। जिसके मुख्य अतिथि डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह , माननीय सांसद तथा पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री भारत सरकार होंगे। सम्मानित अतिथि धर्माचार्य स्वामी हरी नारायणानंदजी महाराज पटना होंगे।
विशिष्ट अतिथि श्री प्रभुनाथ सिंघ पूर्व सांसद महाराजगंज, श्री महाचंदर सिंघ नेता विरोधी दल बिहार विधान परिषद् , श्री विजय गुप्ता पूर्व मंत्री बिहार सरकार रहेंगे।

" जो हिन्दू हित की बात करेगा वही बिहार में राज़ करेगा "

No comments:

Post a Comment